हांगकांग और होक्काइडो, फुकुओका और ओकिनावा के बीच कथित रूप से उड़ानों पर अद्यतन प्रतिबंध के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गईं


 

27 दिसंबर 2022 हांगकांग

हांगकांग द मेनलैंड ने कल रात 26 तारीख घोषणा की कि वह अगले साल 8 जनवरी से आगमन के लिए महामारी-रोधी उपायों में ढील देगा, और कई देशों ने मेनलैंड, हांगकांग के यात्रियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधों को तुरंत अपडेट कर दिया और मकाओ। मेनलैंड, हांगकांग और मकाओ से उड़ानों को प्रतिबंधित करने के जापानी सरकार के उपायों के जवाब में, फुकुओका, ओकिनावा और होक्काइडो से हवाई टिकट खरीदते समय बड़ी संख्या में हांगकांग के पर्यटक भी प्रभावित हुए हैं। खबर है कि कुछ एयरलाइंस ने कुछ दिनों पहले हांगकांग और होक्काइडो के बीच कुछ उड़ानें रद्द कर दी हैं। अन्य यात्रियों ने भी अगले साल मार्च में हांगकांग से फुकुओका के लिए हवाई टिकट खरीदे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक एयरलाइंस से कोई नोटिस नहीं मिला है, उन्हें डर है कि उनकी यात्रा रद्द कर दी जाएगी। हांगकांग एक्सप्रेस ने जवाब दिया कि वह जल्द से जल्द प्रभावित उड़ानों के लिए नवीनतम व्यवस्था की घोषणा करेगा।

जापानी सरकार ने आज (27वें) घोषणा की कि वह मेनलैंड, हांगकांग और मकाओ से उड़ानों की संख्या को सीमित कर देगी, और उड़ानें केवल टोक्यो नरीता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, हानेडा हवाई अड्डे, कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और मध्य जापान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही आ सकती हैं।

यह पाया गया कि 31 दिसंबर से अगले साल 31 जनवरी तक, हांगकांग एक्सप्रेस की आधिकारिक वेबसाइट पर फुकुओका और ओकिनावा से आने-जाने के सभी हवाई टिकटों को “पूर्ण” के रूप में चिह्नित किया गया है, जबकि ओसाका और टोक्यो प्रभावित नहीं हैं। यह भी समझा जाता है कि जिन यात्रियों ने हांगकांग एयरलाइंस के टिकट खरीदे हैं, उन्हें एयरलाइन द्वारा सूचित किया गया है कि वह हांगकांग और होक्काइडो के लिए उड़ानें रद्द कर देगी, और यात्रियों को टिकट परिवर्तन या रिफंड सेवाएं प्रदान करेगी। यह अज्ञात है कि एयरलाइन को प्रवेश उपायों के स्थानीय परिवर्तन की खबर मिली है या नहीं।

इस बीच, हांगकांग एक्सप्रेस वर्तमान में इस महीने की 30 तारीख से हांगकांग और जापान के बीच सीधी उड़ानों को प्रतिबंधित करने के लिए जापानी सरकार द्वारा लगाए गए नए उपायों का मूल्यांकन कर रहा है, और जितनी जल्दी हो सके प्रभावित उड़ानों के लिए नवीनतम व्यवस्था की घोषणा करेगा। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे एयरलाइन की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम उड़ान जानकारी पर पूरा ध्यान दें।


Translate »